Follow us:

LG ने पेश किया इलेक्ट्रिक एयर प्यूरीफायर मास्क, सिंगल चार्ज में 8 घंटे तक किया जा सकेगा इस्तेमाल

नई दिल्ली। साउथ कोरियाई कंपनी LG ने एक इनोवेटिव इलेक्ट्रिक एयर प्यूरीफायर मास्क पेश किया है, जिसका इस्तेमाल आम मास्क की तरह किया जा सकेगा। इस एयरप्यूरी फायर मास्क को PuriCare वियरेबल एयर प्यूरीफायर के नाम से जाना जाएगा। मास्क साल 2020 की चौथी तिमाही तक कुछ चुनिंदा मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

मास्क में बैटरी और फिल्टर का किया गया इस्तेमाल

इस वियरेबल एयर प्यूरीफायर में दो H13 HEPA फिल्टर दिए जाएंगे, जिन्हें रिप्लेस किया जा सकेगा। LG की तरफ से एयर प्यूरीफायर मास्क में उन्ही फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है, जिसे कंपनी साउथ कोरियाई एयर प्यूरीफायर प्रोडक्ट में इस्तेमाल करती रही है। कंपनी का दावा है कि यह एयर प्यूरीफायर आसानी से फेस को कवर कर लेगा। साथ ही इन्हें लंबे वक्त तक आसानी से यूज किया जा सकेगा। LG का PuriCare फेस मास्क बैटरी से चलेगा। कंपनी की तरफ से PuriCare फेस मास्क में 820mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में इस मास्क को सिंगल चार्ज में 8 घंटे तक आराम से इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा हाई-परफॉर्मेंस मोड में भी इसे दो घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी इस इलेक्ट्रॉनिक प्यूरीफायर के लिए खास कैरी केस भी देगी।

मास्क खतरनाक कीटाणुओं को मारने में सक्षम

फेस मास्क एयर प्यूरीफायर में ड्यूल फैन दिए गए हैं। साथ LG के पेटेंट वाला सेंसर मिलेगा। यूजर फेस मास्क को खुद ही साफ कर सकेंगे। मास्क का सेंसर यूजर की सांस लेने की रफ्तार के हिसाब से 3-स्पीड फैन्स की स्पीड सेट कर देंगे। LG के एयरप्यूरीफायर मास्क में UV-LED भी दी गई है, जिससे खतरनाक कीटाणुओ को मारा जा सकेगा। मास्क को फोन के ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकेगा।मास्क का बाहरी हिस्सा प्लास्टिक से बना है, जबकि इंटरनल हिस्सा सिलिकॉन मैटेरियल से मिलकर बना है। इस डिवाइस का वजह 120 ग्राम है।

Related News