Follow us:

Truecaller यूजर्स 11 मई से नहीं कर पाएंगे कॉल रिकॉर्ड, कंपनी बंद कर रही ये फ्री सुविधा

नई दिल्ली। ट्रूकॉलर (Truecaller) यूजर्स के लिए बुरी खबर है। ट्रूकॉलर यूजर्स 11 मई 2022 के बाद ऐप से कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने ऐप में दिए जाने वाली कॉल रिकॉर्डिंग सविधा को बंद करने का ऐलान किया है। दरअसल गूगल (Google) ने ऐलान किया है कि वो 11 मई के 2022 के बाद किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं देगी। ऐसे में ट्रूकॉलर ऐप को मजबूरी में 11 मई से कॉल रिकॉर्डिंग फीचर को बंद करने का ऐलान किया है। गूगल (Google) ने अपनी पॉलिसी में बदलाव किया है। जिसके तहत अगर आप फोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो जान लें कि 11 मई के बाद एंड्राइड फोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

गूगल प्ले स्टोर पॉलिसी में किया बदलाव

बता दें कि 11 मई को ऐप डेवलपर्स को कॉल रिकॉर्डिंग फीचर का इस्तेाल थर्ड पार्टी ऐप के जरिए नहीं कर पाएंगे। गूगल (Google) ने हाल ही में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) नियमों में बदलाव किया है। जिससे कॉल रिकॉर्डिंग ऐप पूरी तरह से प्रतिबंध हो जाएगा। नई गूगल पॉलिसी (Google New Policy) के मुताबिक ऐप को लंबे समय तक प्ले स्टोर पर कॉल रिकॉर्डिंग के लिए API एसेसिबिलिटी की इजाजत नहीं दी जाएगी।

इन-बिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग से कर पाएंगे कॉल रिकॉर्ड

हालांकि एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर्स पहले की तरह इन-बिल्ड कॉल रिकॉर्डिंग ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं अगर स्मार्टफोन में इनबिल्ड कॉल रिकॉर्डर नहीं मौजूद है, तो वो यूजर्स फोन में 11 मई के बाद कॉल रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे। गूगल (Google) की इस पॉलिसी बदलाव को सबसे पहले Reddit ने स्पॉट किया है।

 

Related News