Follow us:

WhatsApp लाएगा ग्रुप पोलिंग फीचर, बदलेगा ग्रुप चैट का तरीका

नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है, जिससे इस ऐप को और ज्यादा यूजर फ्रैंडली बनाया जा सके। एक बार फिर वॉट्सऐप की कुछ ऐसे फीचर्स तैयार कर रहा है। कथित तौर पर वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को ग्रुप चैट में टेक पोल को शुरू करने का ऑप्शन देगा। वॉट्सऐप बहुत जल्द आपको ग्रुप में पोल प्रश्न टाइप करने का ऑप्शन देगा। मौजूदा समय में ये ऑप्शन अभी आपको राइवल चैट ऐप जैसे टेलीग्राम और ट्वीटर में ही देखने को मिलता है।

टेलीग्राम और ट्विटर पर उपलब्ध था ये फीचर

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार आपको बहुत जल्द वॉट्सऐप पर ग्रुप चैट में पोल प्रश्न टाइप करने की अनुमति मिल जाएगी। प्रतिद्वंद्वी चैट ऐप टेलीग्राम और यहां तक ​​कि ट्विटर पर भी यह सुविधा पहले से ही उपलब्ध है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप इस फीचर को अपने यूजरबेस के लिए भी रोल आउट कर सकता है। इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है, जो आईओएस पर पोल ऑप्शन फीचर को दिखाता है। यह ऐप v2.22.6.70 बीटा पर देखा गया था और अभी सभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

वॉयस कॉलिंग में होगा एक नया इंटरफेस
वॉट्सऐप कुछ बीटा एंड्रॉइड यूजर्स के लिए वॉयस कॉलिंग के लिए एक नए इंटरफेस पर भी काम कर रहा है। नया इंटरफेस एंड्रॉइड और आईओएस दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया जाएगा, लेकिन वर्तमान में बीटा एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के साथ इसका परीक्षण किया जा रहा है। वॉयस कॉल करते समय वॉयस कॉलिंग में एक नया इंटरफेस होगा।

वॉट्सऐप कॉल के लिए रीयल-टाइम वॉयस वेवफॉर्म
आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए पिछले बीटा अपडेट में डिजाइन परिवर्तन के संदर्भ पहले से ही पाए गए थे। नया वॉट्सऐप वॉयस कॉल इंटरफेस सामने और केंद्र में एक गोल ग्रे वर्ग के साथ आएगा। इसमें संपर्क नाम, नंबर और प्रोफाइल चित्र भी होगा। वॉट्सऐप कॉल के लिए रीयल-टाइम वॉयस वेवफॉर्म भी लाने की योजना बना रहा है, इससे कॉल करने वाले को यह पता चल सकेगा कि कौन बात कर रहा है।

 

Related News