Follow us:

WhatsApp में जल्द मिलेगा ये फन लविंग फीचर, यूजर्स चैट बॉक्स के कलर को चेंज करने के साथ ही स्क्रीन पर दिखने वाले टेक्स्ट को डार्क ग्रीन कलर का कर सकेंगे

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स को जल्द एक नया फीचर मिलेगा, जो काफी फन लविंग होगा। इस फीचर्स की मदद से यूजर्स का ऐप इस्तेमाल करने का एक्सपीरिएंस काफी मजेदार हो जाएगा। WhatsApp के नये फीचर के आने के बाद यूजर्स ऐप के कलर को अपनी हिसाब से बदल पाएंगे। मतलब यूजर्स चैट बॉक्स के कलर को चेंज करने के साथ ही स्क्रीन पर दिखने वाले टेक्स्ट को डार्क ग्रीन कलर का कर सकेंगे। इसकी जानकारी WhatsApp अपडेट्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की ओर से ट्वीट करके दी गई है। फिलहाल अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि आखिर WhatsApp के नये इन-ऐप कलर चेंजिंग फीचर को कब तक लॉन्च किया जाएगा।

Image

जल्द आएगा ऑडियो मैसेज की स्पीड बढ़ाने वाला फीचर

WhatsApp की तरफ से कुछ अन्य नये फीचर्स पर काम किया जा रहा है, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। जिन फीचर्स को लॉन्च किया जा सकता है, उसमें WhatsApp ऑडियो मैसेज की प्ले स्पीड को चेंज करने का फीचर शामिल है। यूजर्स अपने हिसाब से ऑडियो मैसेज की स्पीड को 1x, 1.5x और 2x में बदल पाएंगे। इस फीचर को बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। जबकि iOS यूजर्स के लिए इस फीचर को विकसित करने का काम किया जा रहा है।

Image

WhatsApp मल्टी डिवाइस फीचर

WhatsApp यूजर्स को जल्द मल्टी डिवाइस फीचर मिलेगा। जिसकी मदद से WhatsApp को कई डिवाइस में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके लिए अकाउंट का लाॅगआउट करने की जरूरत नहीं होगी। खास बात है कि इसमें यूजर्स चार स्मार्टफोन में एक अकाउंट को चला सकते हैं और इसके लिए प्राइमरी डिवाइस में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी। वहीं अब सामने आई लाॅग आउट फीचर की बात करें तो इस फीचर की मदद से यूजर्स जिस डिवाइस में से चाहें तो अपना अकाउंट लाॅग आउट कर सकते हैं।

 

Related News