Follow us:

'तांडव' विवाद : मेकर्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR, सैफ अली खान-करीना के घर के बाहर बढ़ी सुरक्षा

'तांडव' को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

मुंबई। विवादों में घिरी हालिया वेब सीरीज 'तांडव' अब एक और विवाद में फंस गई है। अमेजन प्राइम इंडिया के ऑरिजनल कंटेंट हेड, शो के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, राइटर सहित अन्य लोगों के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इन सभी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। दूसरी तरफ वेब शो को लेकर विवाद बढ़ने के बाद सैफ अली खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एएनआई के मुताबिक, 'कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए अमेजन प्राइम के इंडिया हेड के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें वेब सीरीज 'तांडव' के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, इसके निर्माता हिमांशु कृष्णा मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य शामिल हैं।'

सैफ अली खान के घर के बाहर बढ़ी सुरक्षा

'तांडव' पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में सैफ अली खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि उनकी वाइफ और एक्ट्रेस करीना कपूर खान प्रेग्नेंट हैं और जल्द ही अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

Police protection at saif ali khan residence

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मांगा स्पष्टीकरण

इससे पहले 'तांडव' को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा था। मंत्रालय के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि वेब सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो ने जारी किया है, इस नाते संबंधित प्लेटफॉर्म से जवाब तलब हुआ है। वेब सीरीज को लेकर आने वाली शिकायतों पर मंत्रालय बेहद गंभीर है।

वेब सीरीज को बैन करने की मांग

दरअसल, सैफ अली खान की वेब सीरीज 'तांडव' पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है। इसको लेकर पुलिस में भी शिकायतें दर्ज हुई हैं। शिकायतों के मुताबिक, अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज में भगवान शिव और भगवान राम का अपमान किया गया है। इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग चल रही है। वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को अमेजान प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है।

मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि अमेजन से सभी शिकायतों और आरोपों पर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब न होने पर अमेजान प्राइम और वेब सीरीज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।

बीजेपी एमएलए रामकदम ने वेब सीरीज के मेकर्स के खिलाफ घाटकोपर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, 'वेब सीरीज के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।'

इससे पहले बीजेपी एमपी मनोज कोटक ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर उनसे वेब सीरीज 'तांडव' पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि तांडव के निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवताओं का अपमान किया है और हिंदू धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है।'

छवि

9 एपिसोड का यह राजनीतिक ड्रामा गौरव सोलंकी द्वारा लिखित है, जिसमें सैफ के अलावा डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान, अमायरा दस्तूर, मोहम्मद जीशान अयूब, कृतिका कामरा, सारा जेन डायस, संध्या मृदुल, अनूप सोनी, हितेन तेजवानी, परेश पाहुजा और शोनाली नागरानी सहित अन्य कई अन्य कलाकार शामिल हैं।

 

 

Related News