Follow us:

पश्चिम बंगाल चुनाव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे तीन रैलियां, अमित शाह के दो रोड शो, ममता बनर्जी भी करेंगी जनसभा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के मतदान (West Bengal Assembly Election) से पहले चुनाव प्रचार तेज हो गया और बीजेपी के अलावा सत्तारूढ़ टीएमसी ने कमर कस ली है. आज (12 अप्रैल) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कई जिलों में ताबड़तोड़ रैलियां होंगी.

पीएम नरेंद्र मोदी का चुनावी कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियां (PM Narendra Modi rally in West Bengal) करेंगे. पीएम मोदी बर्धमान, कल्याणी और नॉर्थ 24 परगना में जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली दोपहर 12 बजे बर्धमान में होगी. इसके बाद वह 1.45 बजे कल्याणी में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि पीएम मोदी की तीसरी रैली 3.15 बजे नॉर्थ 24 परगना के बारासात में होगी.

अमित शाह भी चुनाव प्रचार में झोंकेंगे ताकत
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी पांचवे चरण के चुनाव प्रचार के लिए 2 रोड शो करेंगे और 2 जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अमित शाह सुबह 11.30 बजे कालिम्पोंग में रोड शो करेंगे. इसके बाद दोपहर 1.40 बजे धूपगुड़ी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह 3.30 बजे उत्तरी दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर सिलीगुड़ी में शाम 5.10 बजे रोड शो करेंगे.

ममता बनर्जी की ताबड़तोड़ रैलियां
पांचवे दौरे के चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं ने भी कमर कस ली है और आज सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के अलावा उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम ममता बनर्जी सबसे पहले उत्तर पश्चिम राणाघाट में सुबह 11 बजे जनसभा करेंगी. इसके बाद उत्तर 24 परगना जाएंगी, जहां वो दोपहर 12 बजे बसीरहाट दक्षिण में रैली करेंगी. उनकी तीसरी रैली उत्तर 24 परगना के बारासात में होगी और अंत में दोपहर 2 बजे वो उत्तर 24 परगना के दम दम में जनसभा करेंगी.

अभिषेक बनर्जी की जलपाईगुड़ी में 3 जनसभा
ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) जलपाईगुड़ी में होंगे. यहां सुबह 11 बजे वो मायानगरी में जनसभा करेंगे. इसके बाद वो दोपहर 12 बजे जलपाईगुड़ी के ही मल बाज़ार में जनसभा करेंगे. इसके बाद वो दार्जिलिंग के फांसीदेवा में दोपहर एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

17 अप्रैल को होगा पांचवें चरण का मतदान
बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों और सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.

 

Related News