Follow us:

WhatsApp पर बदलेगा चैटिंग का अंदाज, जल्‍द आएंगे 3 नए धांसू फीचर्स

नई दिल्‍ली। वॉट्सऐप पर आए दिन एक से बढ़ कर एक नए फीचर्स आते रहते हैं, और अब कुछ नए फीचर्स के बारे में भी पता चला है कि जिससे यूज़र्स को काफी मज़ा आने वाला है. जी हां वॉट्सऐप पर नए फीचर्स आने के लिए तैयार है, जिससे यूज़र्स को वॉट्सऐप इस्तेमाल करने में पहले से और भी ज़्यादा मज़ा आएगा. तो आइए जानते हैं कौन से हैं वह फीचर्स…

ETA आएगा जल्द: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर एक फीचर स्पॉट किया गया है, जिसे नाम ETA बताया जा रहा है. ये फीचर अभी एंड्रॉयड और iOS पर टेस्टिंग फेज़ में है, और बताया जा रहा है कि इस फीचर का इस्तेमाल तब होगा, जब आप मैसेज में कोई बड़ी फाइल भेजोगे. जी हां बड़ी फाइलों को शेयर करते समय एस्टिमेटेड टाइम (ETA) को देखने की क्षमता को ऐप में रोल आउट किया जाएगा. बता दें कि ये फीचर बीटा वर्जन में देखा गया थी – एंड्रॉयड पर 2.22.8.11, आईओएस पर 22.8.0.74 और डेस्कटॉप पर 2.2209.3.

Drawing Tool
ETA के अलावा वॉट्सऐप पर iOS यूज़र्स के लिए नया ड्राइंग टूल भी स्पॉट किया गया है, जो कि अभी टेस्टिंग स्टेज पर है. WABetaInfo की एक अलग रिपोर्ट के अनुसार, ये नए टूल iOS बीटा वर्जन 22.8.0.73 के लिए WhatsApp का हिस्सा हैं, लेकिन अभी सभी बीटा यूजर्स को ये फीचर नहीं मिलेगा. इन नए ड्राइंग टूल में डिफ़ॉल्ट मार्कर के ऊपर दो नुकीले पेंसिल शामिल हैं.

साथ ही, वॉट्सऐप ने मौजूदा ब्लर टूल को बॉटम बार में लोकेट कर दिया है जहां मौजूदा मार्कर के साथ दो नई पेंसिल उपलब्ध होंगी. कहा जा रहा है कि वॉट्सऐप नए ड्राइंग टूल्स को अपने एंड्रॉयड बीटा वर्जन में भी जल्द ही लाएगा.

ये फीचर भी पेश होंगे जल्द
हाल ही में, हमने वॉट्सऐप के बीटा रिलीज को देखा है गया है जो Disappearing मैसेज वाली चैट में आने वाली मीडिया फाइल अपने-आप गैलेरी में सेव नहीं होने देगा यानी कि आप इसे डिसेबल कर सकेंगे. इसके अलावा वॉट्सऐप पर नया मैसेज रिएक्शन, विंडोज़ पर आर्काइव चैट जैसे फीचर्स भी जल्द आ सकते हैं.

 

Related News