Follow us:

Whatsapp का नया फीचर : एक साथ चार डिवाइसेज कर सकेंगे कनेक्ट

नई दिल्ली। Facebook की स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग ऐप Whatsapp के लिए जल्द ही मल्टी डिवाइस फीचर रोल आउट किया जा सकता है। इस नए फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर एक ही Whatsapp अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसेज में कनेक्ट कर सकेंगे। Whatsapp की डिजाइनर टीम काफी समय से इस फीचर पर काम कर रही है। Whatsapp फिलहाल इस फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है। पिछले कुछ समय से ही Whsatsapp के मल्टी डिवाइस फीचर को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। Whatsapp के इस मल्टी डिवाइस फीचर के बारे में जानकारी एक बीटा वर्जन के स्क्रीन शॉट के जरिए सामने आई है।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट से इस बात का खुलासा किया गया है। WABetaInfo ने अपने ट्वीट में लिखा है, हां, एक ही Whatsapp अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसेज में इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल ये फीचर अंडर डेवलपमेंट है, लेकिन शानदार है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में ऐप को डिवाइस के डाटा को सिंक करने के लिए Wi-Fi कनेक्टिविटी का इस्तेमाल करना पड़ता है।

फिलहाल यूजर अपने Whatsapp अकाउंट को केवल एक ही डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही यूजर अपने Whatsapp अकाउंट को दूसरे डिवाइस में लॉग-इन करते हैं। पहले डिवाइस से अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो जाता है। हालांकि, यूजर्स Whatsapp Web के जरिए एक ही अकाउंट को मोबाइल या टैब के साथ-साथ PC या लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

 

 

Related News