Follow us:

WhatsApp को मिला नया ग्रुप काॅलिंग फीचर, Google Meet की तरह करेगा काम

WhatsApp Update कुछ इसी तरह का फीचर Google Meet में देखने को मिलता है।WhatsApp के नये फीचर अपडेट के बाद प्रोफेशन मीटिंग को WhatsApp ग्रुप कॉल से किया जा सकेगा। इसके लिए WhatsApp को Google Play Store और Apple App स्टोर अपडेट करना होगा।

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने Google Meet जैसे फीचर्स का अपडेट जारी किया है। यह बदलाव खासतौर पर WhatsApp ग्रुप कॉलिंग के दौरान देखने को मिलेगा। नये अपडेट के साथ ग्रुप कॉलिंग में आसानी हो जाएगी। नये अपडेट के बाद यूजर्स देख पाएंगे कि आखिर कितने लोगों ने ग्रुप कॉल ज्वाइन किया है और कितने लोगों ने नहीं। कुछ इसी तरह का फीचर Google Meet में देखने को मिलता है।WhatsApp के नये फीचर अपडेट के बाद प्रोफेशन मीटिंग को WhatsApp ग्रुप कॉल से किया जा सकेगा। इसके लिए WhatsApp को Google Play Store और Apple App स्टोर अपडेट करना होगा।

क्या हुये बदलाव

इससे पहले तक WhatsApp group कॉल में तभी शामिल हो सकते थे, जब कॉल शुरुआत होती थी। साथ ही ग्रुप कॉल के दौरान ही एक यूजर दूसरे को जोड़ सकता था। इस दौरान अगर आपने कॉल मिस कर दी, तो आपके पास दोबारा से कॉल को ज्वाइन करने का ऑप्शन नहीं होता था। इसके लिए ग्रुप कॉलिंग के दौरान किसी मेंबर को ऐड करने की रिक्वेस्ट भेजनी होती था। लेकिन नये फीचर में अगर यूजर्स ने ग्रुप कॉल को मिस कर दिया है, तो उसे दोबारा से कनेक्ट कर सकेगा। WhatsApp का नया फीचर अपडेट ऑडियो और वीडियो दोनों के लिए है।

कैसे करें कनेक्ट

जब WhatsApp ग्रुप कॉल शुरू होगी, तो इससे पहले ग्रुप मेंबर्स के पास एक इनवाइट पहुंच जाएगा। जैसे-जैसे ग्रुप मेंबर्स ग्रुप कॉलिंग में जुड़ते जाएंगे, वो एक अलग विडों में आपकी स्क्रीन में नज़र आने लगेंगे, जो मेंबर्स ग्रुप कॉल नहीं ज्वाइन कर पाएंगे, उनके पास Call टैब का ऑप्शन होगा।

अन्य बदलाव

WhatsApp कॉलिंग विंडो में अब कई तरह के कंट्रोल जैसे म्यूट, कैमरा, स्विचिंग, क्लोज वीडियो और कॉल बंद करने का ऑप्शन मिलेगा, जो एक फ्लोटिंग टॉस्कबार के नीचे दिखेंगे।

 

Related News