Follow us:

अब व्‍हॉट्सएप पर चैटिंग करना होगा और मजेदार, एप को मिलेगा नया वॉइस मैसेज फीचर, ऐसे करेगा काम

WhatsApp की तरफ से यूजर्स के लिए 2013 में वॉइस मैसेजिंग सुविधा पेश की गई थी। लेकिन कंपनी अब इस सुविधा को कुछ बदलाव के साथ पेश कर रही है जिससे यूजर्स पहले के मुकाबले बेहतरीन वॉइस चैटिंग का एक्सपीरिएंस मिलेगा।

नई दिल्ली। WhatsApp ने नए वॉइस मैसेज फीचर का अपने ब्लॉग पोस्ट से ऐलान कर किया जिसे जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा, जिससे वॉइस चैटिंग पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर हो जाएगी। बता दें कि WhatsApp वॉइस मैसेजिंग की शुरुआत साल 2013 में हुई थी। लेकिन यह वक्त के साथ पॉप्यलुर नहीं हो सका। ऐसे में कंपनी इस फीचर के लिए नया अपडेट जारी कर रही है, जिससे वॉइस चैटिंग करना मजेदार होने जा रहा है। आइए जानते हैं क्या नए अपडेट मिलेंगे?

क्या होंगे नए बदलाव

फास्ट प्लेबैक (Fast PlayBack)

WhatsApp वॉइस मैसेजिंग सर्विस में फास्ट प्लेबैक स्पीड ऑफर की जाएगी, जिससे यूजर्स 1.5x और 2x की स्पीड से वॉइस नोट प्ले कर पाएंगे। मतलब यूजर्स अपने हिसाब से वीडयो प्लेबाक की स्पीड को बढ़ा और घटा सकेंगे।

वेवफॉर्म विजुलाइजेशन (Waveform Visualization)

WhatsApp के वेवफॉर्म विजुलाइजेशन (Waveform Visualization) फीचर की मदद से यूजर को वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय विजुअल रिप्रजेंन्टेशन मिलेगा। यूजर इस फीचर की मदद से वॉइस रिकॉर्डिंग करते समय देख सकेंगे कहां हाई पीच है और कहां लो पीच है, जो यूजर को अपने वॉइस मैसेज को अच्छी तरह से तैयार करने में मदद करेगा। साधारण शब्दों में कहें, तो वॉइस नोट को एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा।

ड्रॉफ्ट प्री-व्यू (Draft preview )

WhatsApp वॉइस मैसेजिंग सुविधा में Draft preview ऑप्शन मिलेगा। मतलब यूजर वॉइस नोट भेजने से पहले उसे सुनकर एडिट कर पाएंगे।

आउट ऑफ चैट प्लेबैक (Out of Chat Playback)

वॉट्सऐप (WhatsApp) में ऑउट ऑफ चैट प्लेबैक की सुविधा मिलेगी। जिससे यूजर्स चैट के बाहर वॉइस नोट को सुन पाएंगे। मतलब वॉइस नोट बैकग्राउंड में प्ले होता रहेगा। इसके अलावा रिमेंबर प्लेबैक की सुविधा मिलेगी।

पॉज-रिज्यूम रिकॉर्डिंग (Pause/Resume Recording)

WhatsApp पर वॉइस नोट को प्ले और पॉज की भी सुविधा दी जाएगी। अगर यूजर किसी वॉइस मैसेज को सुनते समय बीच में ही उसे छोड़ देते हैं तो अगली बार से वह मैसेज वहीं से शुरू होगा जहां से छूटा था।

 

Related News